सिर्फ 18 मिनट में Delhi एयरपोर्ट से AIIMS पहुंचा दिल, जानिए कैसे हुआ संभव

Heart For Transplant Reaches AIIMS From Delhi Airport: दिल्ली पुलिस ने बुधवार को एक ग्रीन कॉरिडोर बना कर ट्रांसप्लांट के लिए एक हृदय (दिल) को मात्र 18 मिनट में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) पहुंचाने में मदद की.

अधिकारियों ने बताया कि विमानतल से अस्पताल तक की दूरी लगभग 16 किलोमीटर है और सामान्य यातायात में इस दूरी को तय करने में लगभग एक घंटा लगता है.

संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) विवेक किशोर ने बताया कि बुधवार को एम्स की प्रोफेसर आरती विज की ओर से एक कॉल आई और उन्होंने विमानतल के टर्मिनल तीन से अस्पताल तक एक हृदय को ले जाने के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाने का अनुरोध किया. किशोर ने आगे कहा कि विमानतल से एम्स तक कॉरिडोर को बनाने का काम सफलतापूर्वक किया गया और इसके जरिये हृदय को हॉस्पिटल पहुंचाया गया.

उन्होंने आगे कहा, “सड़क पर निर्माण कार्य के चलते जाम की स्थिति ने कार्य को चुनौतीपूर्ण बना दिया. लेकिन इमरजेंसी को देखते हुए दिल ले जाने वाली एम्बुलेंस को सफलतापूर्वक ग्रीन कॉरिडोर प्रदान किया गया.” बता दें कि परिवहन का संचालन इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह ने किया था.

बता दें कि भले ही दिल्ली एयरपोर्ट से एम्स की दूरी 16 किमी है, लेकिन ट्रैफिक जाम और निर्माण कार्य की वजह से एम्बुलेंस को एक घंटे से ज्यादा का समय लग सकता था. लेकिन पुलिस ने ग्रीन कॉरिडोर बनाकर ट्रांसप्लांट के लिए आए दिल को महज़ 18 मिनट में पहुंचा दिया. ट्रैफिक पुलिस द्वारा प्रदान किए गए प्रयासों और सहायता की एम्स अस्पताल के प्रशासन द्वारा सराहना की गई.

Related posts

Leave a Comment